CM के घर में भाजपा की सेंध: बरसों गहलोत के करीबी रहे जवाहर सुराणा के बेटे ने थामा भाजपा का दामन

0
11

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

जोधपुर7 घंटे पहले

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के साथ पंकज सुराणा।

भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर में सेंध लगाना शुरू कर दिया है। गहलोत के वर्षों तक निकट सहयोगी रहे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे स्वर्गीय जवाहर सुराणा के पुत्र पंकज सुराणा ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने पंकज सुराणा को भाजपा का दुपट्टा पहनाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत और सदस्यता ग्रहण करवाई।

भाजपा जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने बताया कि कांग्रेस के उदयपुर चिन्तन शिविर का असर जोधपुर में भी नज़र आने लगा है। कांग्रेस से मोहभंग होने के बाद जोधपुर युवा कांग्रेसी भी भाजपा और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से प्रभावित हो कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। भाजपा के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी और प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्न मेहता, महापौर वनिता सेठ की मौजूदगी में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने पंकज सुराणा को सदस्यता ग्रहण करवाई।

इस दौरान जिला महामंत्री देवेंद्र सालेचा, महेन्द्र मेघवाल डॉ करणी सिंह खींची, जोधपुर उत्तर निगम के नेता प्रतिपक्ष लक्ष्मीनारायण, पार्षद योगेश व्यास, नरेन्द्र फितानी, अजय सिंह, फतेहराज मांकड़ सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता इस दौरान मौजूद रहे। सभी ने पंकज सुराणा को दुपट्टे पहनाए और मिठाई खिलाकर भाजपा में शामिल होने की बधाई दी। भाजपा ज्वाइन करने के बाद इस अवसर पर पंकज सुराणा ने जोधपुर सांसद केन्द्रीय मंत्री शेखावत का आभार जताया और कहा कि भाजपा की राष्ट्रवादी नीति और देश का पूरे विश्व में मान सम्मान ऊंचा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

गहलोत के चुनावी रणनीतिकार थे सुराणा

जवाहर सुराणा को चुनावी राजनीति को बेहतरीन रणनीतिकार माना जाता था। उन्होंने गहलोत के सभी चुनाव के दौरान रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी। गाहे-बगाहे गहलोत भी सुराणा से मिलने उनके घर जाते रहे। सुराणा के निधन के बाद उनके बेटे के कांग्रेस छोड़ने को गहलोत के लिए व्यक्तिगत झटके के रूप में देखा जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp