स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर बढ़ी सियासी सरगर्मियां: राज्यसभा और निकाय चुनाव को लेकर तीन दिन में तीनों प्रमुख दल करेंगे बैठक

0
12

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

चंडीगढ़4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में 46 स्थानीय निकाय के चुनाव का बिगुल बजते ही सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनावों की तैयारी को लेकर बैठक बुलाई है। ताकि आगामी रणनीति तैयार की जा सके। इसे लेकर अगले तीन दिन भाजपा, जजपा और कांग्रेस तीनों अलग-अलग दिन बैठक करेंगे। बैठक में सभी पार्टियां सिंबल पर चुनाव लड़ने व अन्य चीजों को लेकर मंथन करेंगी।

अधिकांश पार्टियां सिंबल पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही हैं। इनेलो और आम आदमी पार्टी ताे पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि चुनाव सिंबल पर लड़े जाएंगे। भाजपा-जजपा गठबंधन भी सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस भी परिषद चुनाव सिंबल पर लड़ सकती है। हालांकि अंतिम फैसला बैठक के बाद ही होगा। इधर, राज्यसभा की 2 सीटों के लिए भी चुनाव होना है। भाजपा और कांग्रेस जल्द राज्यसभा प्रत्याशियों को लेकर मंथन करेगी, क्योंकि 31 मई तक नामांकन दाखिल करना है।

जजपा आज, कांग्रेस कल और भाजपा परसों करेगी बैठक

जजपा ने 25 मई काे पंचकूला में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसी बैठक में पार्टी आगामी चुनावों को लेकर निर्णय लेगी। कांग्रेस ने 26 मई को नई दिल्ली में बैठक बुलाई है। सिंबल पर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी या नहीं इसका फैसला होगा। बैठक में सीएलपी लीडर भूपेंद्र हुड्‌डा, पूर्व स्पीकर, पूर्व सीएलपी लीडर सहित अन्य भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि 31 मई को पंचकूला में होने वाला चिंतन शिविर फिलहाल टाल दिया गया है। भाजपा ने 27 और 28 मई को हिसार में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसी बैठक में नगर पालिका और नगर परिषद चुनावों को लेकर पार्टी अंतिम फैसला करेगी।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp