संगरूर लोकसभा उपचुनाव: भाजपा ढींडसा परिवार पर खेलेगी दांव; परमिंदर लड़ेंगे चुनाव; सीट ऑफर की गई

0
12

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sangrur Bye Election 2022 | BJP Candidate, Parminder Singh Dhindsa, Sukhdev Singh Dhindsa

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सुखदेव ढींढसा और परमिंदर ढींढसा।

संगरूर लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा ढींडसा परिवार पर दांव खेलेगी। पूर्व सांसद सुखदेव ढींडसा के बेटे परमिंदर ढींडसा यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। भाजपा ने उन्हें सीट ऑफर कर दी है। वह भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल के फूल पर मैदान में उतर सकते हैं। इस संबंध में चंडीगढ़ में भाजपा नेताओं का मंथन हो चुका है। सीनियर भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि इस बारे में चर्चा की जा रही है।

मान ने ढींढसा को हराकर ही जीती थी सीट
संगरूर सीट अकाली दल की गढ़ रही है। ढींडसा परिवार का यहां अच्छा आधार है। 2014 में भगवंत मान ने पहली बार सुखदेव ढींडसा को हराकर ही यह सीट जीती थी। हालांकि दूसरी बार भी ढींडसा परिवार मान के आगे नहीं टिका। इस बार के विधानसभा चुनाव में भी ढींडसा लेहरागागा से हार गए। इससे पहले उन्होंने लगातार 5 विधानसभा चुनाव पर जीत दर्ज की थी।

लोकल कनेक्ट और वोट बैंक बरकरार रखने का प्रयास
संगरूर सीट से पहले अरविंद खन्ना का नाम चर्चा में था। हालांकि इसे अब ड्रॉप कर दिया गया है। भाजपा ढींडसा परिवार के जरिए लोकल कनेक्ट करना चाहती है। वहीं ढींडसा परिवार के आधार के बहाने अपना वोट बैंक भी बरकरार रखना चाहती है। हार-जीत से कहीं ज्यादा भाजपा इस उपचुनाव के जरिए पंजाब में अपनी सियासी स्थिति का धरातल जानने की कोशिश में है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp