श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी: बटाला में एक परिवार कर रहा था, सत्कार कमेटी ने की कार्रवाई, टाउन हॉल में किया सुशोभित

0
6

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

अमृतसर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग खंडित थे।

पंजाब के गुरदासपुर जिले के अंतर्गत आते बटाला में एक परिवार की तरफ से श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला सामने आया है। सूचना मिलने के बाद सत्कार कमेटी के मुखी भाई बलबीर सिंह मुच्छल अपने साथियों भाई निशान सिंह, भाई मेजर सिंह के साथ पहुंचे और श्री गुरु ग्रंथ साहिब को परिवार से मुक्त करवाया। सत्कार कमेटी की कार्रवाई के बाद परिवार ने माफी भी मांगी।

घटना बटाला के मुर्गी मोहल्ले चंदर नगर की है। सत्कार कमेटी के मुखी भाई बलबीर सिंह मुच्छल ने बताया कि चंदर नगर के रहने वाले सर्बजीत सिंह ने अपने घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सुशोभित किया हुआ था और वह खुद ही इसका निरादर भी कर रहे थे। इसे एक मियानी के अंदर सुशोभित किया गया था। यह जगह इतनी कम थी कि एक व्यक्ति वहां खड़ा होकर अरदास भी नहीं कर सकता था।

परिवार से बातचीत करते हुए सत्कार कमेटी के सदस्य।

परिवार से बातचीत करते हुए सत्कार कमेटी के सदस्य।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग फटे हुए

जब सत्कार कमेटी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब को परिवार से मुक्त करवाया तो उसके अंग खंडित थे। श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 227 से 564 तक और 780 से 1026 तक अंग अलग हो चुके थे। सत्कार कमेटी ने कहा कि परिवार के खिलाफ कार्रवाई एसजीपीसी प्रधान और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के कहे अनुसार की जाएगी।

50 साल से घर में सुशोभित था श्री गुरु ग्रंथ साहिब

इस घटना के बाद सर्बजीत व परिवार ने सत्कार कमेटी के सामने अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी। परिवार का कहना है कि बीते 50 साल से श्री गुरु ग्रंथ साहिब उनके घर पर सुशोभित है। उनके पिता बख्शीश सिंह की तरफ से उसे सुशोभित किया गया था। उनके देहांत के बाद अब परिवार ही उनकी सेवा करता है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp