शाहजहांपुर…डॉक्टरों की सर्विलांस से लोकेशन होगी ट्रेस: DM के निर्देश- CHC और PHC प्रभारी रात में भी ठहरें, सर्विलांस पर लगाएंगे जाएंगे नंबर

0
12

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Shahjahanpur
  • DM’s Instructions CHC And PHC In charge Should Stay At Night, Numbers Will Be Put On Surveillance : Shahjahanpur … The Location Will Be Traced By The Surveillance Of Doctors

शाहजहांपुर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

डीएम ने बैठक के दौरान दिये निर्देश।

शाहजहांपुर में अक्सर डॉक्टर समय से अस्पताल नहीं पहुंचते, और लगातार मरीज को इलाज न मिल पाने की शिकायते मिलती रही थीं। इसी शिकायतों का संज्ञान लेकर डीएम ने सभी सीएचसी और पीएचसी पर तैनात डॉक्टरों को रात में रूकने के निर्देश दिये हैं। इतना ही नहीं सभी डॉक्टरों के नंबर सर्विलांस पर लगाकर उनकी लोकेशन ट्रेस की जाएगी। निरीक्षण के दौरान अगर निर्देशों का पालन नहीं होता मिला तो, सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

सर्विलांस से डॉक्टरों की लोकेशन होगी ट्रेस

स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारियों पर इलाज न करने के आरोप लगते रहे हैं। साथ ही डॉक्टरों और मरीजों के बीच अभद्रता और मारपीट की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। ऐसे में डीएम उमेश प्रताप सिंह ने सीएमओ एसपी गौतम के साथ एक बैठक की। जिसमें सख्ती भरे लहजे में डीएम ने निर्देश दिये कि, सीएचसी और पीएचसी प्रभारियों को रात में ही उनको अस्पताल में ही रूकना होगा। ताकि रात के दौरान वहां पर आने वाले मरीजों को समय रहते इलाज मिल सके। साथ ही डीएम ने ये भी कहा कि, डॉक्टरों के नंबर सर्विलांस पर लगाकर उनकी लोकेशन भी ट्रेस की जाएगी। ओपीडी रजिस्ट्रर में सही एंट्री भरने, दवाईयों का स्टाक रजिस्टर सहीं रखने और अस्पताल में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिये हैं। साथ ही चेतावनी भी दी है कि, निरीक्षण के दौरान अगर व्यवस्थाएं ठीक नहीं मिली तो, डीएम ने सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

डीएम ने निर्देशों का पालन करने के दिये निर्देश

बैठक के दौरान डीएम उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि, कई ऐसी आशाएं हैं जो, सरकारी अस्पताल से गर्भवती मरीजों को बरगलाकर प्राइवेट अस्पताल लेकर जाती हैं। ऐसी आशाओं को चिन्हित कर उनकी सेवा समाप्ति के निर्देश दिये हैं। फैमली प्लानिंग में 72 महिलाओं ने नसबंदी कराई जबकि इसके मुकाबले पुरूषों की संख्या शून्य रही है। डीएम ने कैंप लगाकर फैमली प्लानिंग का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिये हैं।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp