राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में घमासान: नाराज MLA घोघरा भड़के; हाईकमान तक पहुंचाई टिकट-दावेदारों पर नाराजगी

0
8

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajasthan Congress Infighting Before Rajyasabha Election, Ganesh Ghoghra Complaints Ashok Gehlot Close Aid

जयपुर2 घंटे पहले

बागड़ क्षेत्र में कांग्रेस नेताओं के बीच राज्यसभा टिकट और स्थानीय वर्चस्व को लेकर मचा घमासान अब दिल्ली पहुंच गया है। नाराज होकर सीएम को इस्तीफा भेजने वाले डूंगरपुर विधायक और यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा ने दिल्ली में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलकर सीएम के नजदीकी कांग्रेस नेता ​दिनेश खोड़निया की शिकायत की है।

घोघरा ने तीन दिन पहले खोड़निया पर पार्टी कमजोर करने और मनमानी करने सहित जो आरोप लगाए थे, वही आरोप वेणुगोपाल के सामने दोहराए। खोड़निया का नाम राज्यसभा के लिए चला था, लेकिन आदिवासी विधायक उनके नाम का विरोध कर रहे हैं।

राज्यसभा में आदिवासी बनाम बगैर आदिवासी का विवाद गहरा गया है। घोघरा ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलकर दिनेश खोड़निया को राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनाने की बात कही है। गणेश घोघरा से जब मुलाकात के बाद इस मामले में पूछा तो इतना ही कहा कि केसी वेणुगोपाल से जो कहना था वह कह दिया है, उनके सामने बात रख दी है।

गणेश घोघरा ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलकर कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया की शिकायत की है।

रामलाल मीणा का ट्वीट- डूंगरपुर में कांग्रेस बिखर रही
राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में उठा विवाद अचानक नहीं है। सीएम के नजदीकी दिनेश खोड़निया के खिलाफ डूंगरपुर के अलावा पूरे आदिवासी बेल्ट के आदिवासी विधायक आवाज उठाने लगे हैं। प्रतापगढ से कांग्रेस विधायक रामलाल मीणा ने ट्वीट किया कि डूंगरुपर में कांग्रेस बिखर रही है।

चुनाव से पहले आलाकमान इस पर गौर करें। रामलाल मीणा के अलावा कई पूर्व विधायकों ने भी खोड़निया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आदिवासी नेता दिनेश खोड़निया पर सीाम के नाम करा इस्तेमाल करके मनमानी करने के आरोप लगा रहे हैं।

केसी वेणुगोपाल कांग्रेस संगठन महासचिव हैं। उन्होंने कहा कि वेणुगोपाल से जो कहना था वह कह दिया है, उनके सामने बात रख दी है।

केसी वेणुगोपाल कांग्रेस संगठन महासचिव हैं। उन्होंने कहा कि वेणुगोपाल से जो कहना था वह कह दिया है, उनके सामने बात रख दी है।

आदिवासी नेता को राज्यसभा भेजने की मांग झगड़े की जड़
​आदिवासी इलाके में जिस तरह कांग्रेस में विवाद दिख रहा है उसके पीछे असली ​वजह राज्यसभा का टिकिट है। जैन समुदाय से आने वाले दिनेश खोड़निया राज्यसभा टिकट के दावेदार माने जा रहे हैं।

आदिवासी विधायक और नेता बागड़ के किसी आदिवासी नेत को कांग्रेस से राज्यसभा भेजने की मुहिम चला रहे हैं। इस मुहिम में बीटीपी के विधायक भी जुड़ गए हैं। अब राज्यसभा के उम्मीदवार घोषित होने तक यह विवाद जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp