मौसम पर ‘ओरेंज अलर्ट’: पंजाब-हरियाणा में सोमवार को बारिश के आसार, तूफान में बाहर निकलने से परहेज की सलाह

0
10

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

अमृतसरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक तस्वीर।

मौसम विभाग ने पंजाब-हरियाणा में सोमवार के लिए ओरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। यानि दोनों राज्यों के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वह तूफान के समय घरों से बाहर निकलने से परहेज करें। मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान के अनुसार, लोगों को सोमवार-मंगलवार को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया ओरेंज अलर्ट।

मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया ओरेंज अलर्ट।

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, यूपी और हिमाचल के कुछ हिस्सों में सोमवार को तेज बारिश हो सकती है। बारिश के अलावा 50 से 60 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं भी चल सकती हैं। बारिश और तेज हवाओं के चलते गर्मी से तो राहत मिलेगी लेकिन तूफान से नुकसान की भी आशंका है। सड़कों पर पेड़ों आदि से संभलकर चलने की सलाह दी गई है।

दो दिन गिरेगा तापमान

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए ही ओरेंज अलर्ट को जारी किया है लेकिन पंजाब में मंगलवार को भी बारिश होने के आसार हैं। इसकी वजह से पंजाब में अगले 48 घंटों के दौरान तापमान में रविवार के मुकाबले 6 से 8 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

38 डिग्री के आसपास रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार रात से ही दोनों राज्यों में मौसम बदलेगा और आसमान में बादल छा जाएंगे। सोमवार और मंगलवार को बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी। इसकी वजह से दोनों राज्यों के ज्यादातर शहरों का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जो रविवार को 44 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।

अमृतसर – सोमवार-मंगलवार को न्यूनतम तापमान 21 से 26 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 34 से 37 डिग्री के बीच दर्ज किया जाएगा।

जालंधर – न्यूनतम तापमान 21 से 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 से 37 डिग्री के बीच रह सकता है।

लुधियाना – न्यूनतम तापमान 23 से 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

पटियाला – न्यूनतम तापमान 23 से 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रह सकता है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp