बड़ी उपलब्धी:: अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज हर्ष गिल ने बांग्लादेश में लहराया देश का झंडा, बांग्लादेश के मुक्केबाज को हरा कर खिताब पर किया कब्जा

0
18

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

फरीदाबाद42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खेल के शुरूआत से ही बांग्लादेश के खिलाड़ी पर गिल रहे हाबी, तीसरे राउंड में ही कर दिया पस्त, शहर वापस आने पर गर्मजोशी से स्वागत।

द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के मुक्केबाज हर्ष गिल ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रोफेशनल बॉक्सिंग में बंगलादेश के मुक्केबाज हीरा मियां को तीसरे राउंड में आउट कर खिताब पर कब्जा किया। रविवार को शहर पहुंचने पर उसका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर एवं कोच डॉ. राजीव गोदारा ने बताया कि शुरू के दोनों राउंड में भारत के मुक्केबाज हर्ष गिल तथा बांग्लादेश के मुक्केबाज हिरा मिया का मुकाबला काफी संघर्षों वाला दिखाई दे रहा था। दोनों तरफ मुक्के एक दूसरे पर लगातार चलाए जा रहे थे, लेकिन तीसरे राउंड में हर्ष गिल ने बांग्लादेशी मुक्केबाज पर हावी हो गए और अपने मुक्कों की बौछार कर तीसरे राउंड में बांग्लादेशी मुक्केबाज को धरासाई कर खिताब पर कब्जा कर लिया। हर्ष गिल कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है। वह सेक्टर 10 केएल दयानंद पब्लिक स्कूल में स्थित द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब में प्रैक्टिस करते हैं। गिल परिवार के साथ सेक्टर-11 में रहते हैं। उन्होंने 19 जुलाई 2019 सर्बिया में आयोजित गोल्डन ग्लव्स ऑफ वोजवोदिना अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। जनवरी 2021 में नोएडा में आयोजित प्रोफेशन बॉक्सिंग में भी जीत हासिल की थी। वह अभी तक बिना कोई मैच हारे लगातार 6 प्रोफेशनल फाइट जीत चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने स्कूल नेशनल गेम्स 2018 असम में हुई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था। ओपन नेशनल 2018 चंडीगढ़ में रजत पदक हासिल किया। ऑल इंडिया साईं नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2018 रोहतक में हुई प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था। खेलो इंडिया गेम्स 2018 दिल्ली में रजत पदक हासिल किया। उन्होंने बताया कि गिल अब एशियन टाइटल बाउट की तैयारी में जुट गए हैं। अगला मुकाबला एशियन टाइटल के लिए होगा।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp