पुलिस ने 2 मोबाइल झपटमार किये काबू: महिलाओं और बुजुर्गों के छीनते थे फोन, 39 मोबाइल, 1 मोटरसाइकिल बरामद, 1 आरोपी फरार

0
9

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

लुधियाना2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए छीना झपटी करने वाले दो युवक।

पंजाब के शहर लुधियाना में नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस लगातार काम कर रही है। जिला पुलिस ने ऐसे मोबाइल चोर को पकड़ा है जो नशा करने का आदी है। नशा की पूर्ती के लिए आरोपी और उसके एक साथी ने अपराध का रास्ता चुना। आसानी से लोगों को लूट कर आरोपी फरार हो जाते थे। आरोपी ज्यादातर महिलाओं और बुजुर्गों को अपना शिकार बनाते थे।

आरोपी सड़क पर फोन सुनते जा रहे लोगों से मोबाइल झपटते और फरार हो जाते। इसके बाद ये लूटे हुए मोबाइल बाबा दीप सिंह नगर स्थित मोबाइल शॉप के मालिक को बेच देते। दुकानदार को भी पुलिस ने दबोच लिया है लेकिन एक आरोपी अभी फरार है।

आरोपियों ने पुलिस से अभी तक 60 वारदातें मानी है। पुलिस को आरोपियों से 39 मोबाइल बरामद हुए है। वहीं वारदातों में इस्तेमाल होना वाला बाईक भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने एक आरोपी व दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरा आरोपी अभी फरार है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कोट मंगल सिंह के रहने वाले प्रदीप कुमार उर्फ अभी व दुकानदार मोहल्ला दीप सिंह नगर निवासी प्रिंस चड्ढा के रूप में हई है। जबकि फरार आरोपी का नाम कालू है, वह शिमलापुरी का रहने वाला है। पुलिस मुताबिक तीसरा आरोपी जल्द पकड़ा जाएगा। ज्वाइंट सी.पी(सिटी) नरेंद्र भार्गव ने बताया कि 26 मई को आत्म पार्क पुलिस चौकी के इंचार्ज जरनैल सिंह ईलाके में गश्त कर रहे थे, इसी दौरान मोहल्ला प्रीत नगर, शिमलापुरी के रहने वाले गुरप्रीत सिंह ने आकर शिकायत दी कि पेशन बाईक सवार दो बदमाशों ने उसके हाथ से मोबाइल झपट लिया। वे लोग वारदात को अंजाम देने के बाद दुगरी की तरफ फरार हो गए हैं। इतने में जरनैल सिंह ने तुरंत जाकर टी-प्वाइंट लिबड़ा कट के नजदीक नाकाबंदी कर ली। तभी पेशन बाईक पर आ रहे दो युवकों को पुलिस ने रोका। शिकायतकर्ता गुरप्रीत सिंह ने बदमाशों की वहीं पहचान कर ली। बदमाश तुरंत बाईक फेंक कर मौके से भाग गए। पुलिस ने भी बदमाशों का पीछा कर एक को गिरफ्तार कर लिया जब कि दूसरा बदमाश भाग गया। काबू आए आरोपी का नाम प्रदीप कुमार उर्फ अभी है। जबकि उसने अपने फरार साथी का नाम कालू बताया। प्रदीप से पुलिस ने गुरप्रीत से झपटा फोन बरामद कर लिया। प्रदीप पुलिस को बताया कि वे नशे के आदी हैं। नशा के खर्च को पूरा करने के लिए वह छीना झपटी करते है। लूटे गए मोबाइल बाबा दीप सिंह नगर स्थित प्रिंस टैलीकॉम के मालिक प्रिंस चड्ढा को बेचते हैं। पुलिस ने प्रिंस की दुकान पर रेड की तो वहां से 39 मोबाइल बरामद हुए, जो प्रदीप व कालू ने बेचे थे। आरोपी प्रिंस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुताबिक प्रिंस 20-22 ग्राहकों को मोबाइल बेच चुका है। फिलहाल पुलिस आरोपी प्रदीप व प्रिंस से पूछताछ कर रही है। आरोपी कालू की भी तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp