दो दिन की हड़ताल पर निगम कर्मचारी:: कर्मचारियों ने गेट में की तालाबंदी, पब्लिक डिलिंग के सभी कार्यालय रहे बंद, नहीं हुआ कोई काम

0
16

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

फरीदाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कर्मचारियों ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, मंगलवार को भी नगर निगम में नहीं होगा कोई काम।

नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल से शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताली कर्मचारियों ने सुबह आफिस आते ही मेनगेट पर तालाबंदी कर दी। इससे कोई भी अधिकारी आफिस में नहीं घुस पाए। दूसरे गेट पर कर्मचारियों ने दरी बिछाकर धरने पर बैठे रहे। इससे नगर निगम में कोई काम नहीं हो पाया। कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफ का आरोप लगाया है। मंगलवार को भी कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों की इस हड़ताल में क्लर्क भी शामिल थे। निगम में हड़ताल होने के कारण शहरवासियाें को परेशानी का सामना करना पड़ा। काम के सिलसिलें में आने वालों को गेट से ही वापस जाना पड़ा। हड़ताली कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग पर विचार नहीं किया ताे अनिश्चित कालीन हड़ताल की जा सकती है।

हड़ताल से यह काम हुए प्रभावित

कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने और गेट पर तालांबदी होने से जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, नो-ड्यूज, मैरिज रजिस्ट्रेशन, लीज, निवास प्रमाण पत्र, इनकम सर्टिफिकेट, विकास शुल्क, लाइसेंस आदि के काम नहीं हुए। इसके अलावा सफाई और सीवर की समस्या का भी समाधान नहीं हो पाया। सभी दफ्तरों में ताले लटकते रहे और कर्मचारी गायब रहे।

कर्मचािरयों की ये है मांगें

सफाई कर्मचारियों, सीवरमैन, फायरमैन तथा अन्य सभी तृतीय व चुतर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को ठेका प्रथा से मुक्त कर रोल पर लिया जाए।

कोरोना काल में मारे गए कर्मचारियों के आश्रितों को 50 लाख की सहायता रािश और रोजगार की व्यवस्था, पुरानी पेंशन की बहाली।

सामाजिक आर्थिक मापदंड की समीक्षा करते हुए सफाई कर्मचारियों के रिटायर होने पर उनके बच्चों को लाभ दिया जाए।

नगर निगम में कार्यरत दैनिक कर्मचारियों की शैक्षिणक योग्तया में ढील देकर उन्हें नियमित किया जाए आदि।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp