झलकारीबाई अस्पताल में सीलिंग टूट कर गिरी: नई लैब में हुए हादसे में महिला संविदाकर्मी हुई चोटिल, अस्पताल के सीएमएस का दावा – नही हुआ कोई नुकसान

0
15

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow Fall Ceiling Fell Down In Hazratganj’s Jhalkari Bai Women Hospital In The Accident In The New Lab, The Female Contract Worker Got Injured, The CMS Of The Hospital Claimed No Damage

लखनऊ32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को लखनऊ के इसी वीरांगना झलकारीबाई अस्पताल में सीलिंग टूटकर गिरने का हुआ हादसा

चिकित्सा और स्वास्थ्य महकमे के प्रभारी मंत्री डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भले ही अस्पतालों को दुरुस्त रखने की कवायद में जुटे हो पर जमीनी सूरत बदलती नजर नही आ रही। राजधानी लखनऊ के केंद्र में हजरतगंज इलाके में बने झलकारी बाई अस्पताल में शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। यहां विभागीय लापरवाही का नतीजा रहा कि नई बनी लैब की फॉल सीलिंग भी अचानक से भरभरा कर गिर गई। इस दौरान एक महिला संविदा कर्मी के चोटिल होने की भी खबर है। हालांकि अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने किसी भी प्रकार का नुकसान होने की खबर को एक सिरे से नकार दिया। उन्होंने दावा किया कि अस्पताल परिसर में कोई भी इसकी चोटिल नही हुआ है। अहम बात यह है कि नई बनी लैब का अभी औपचारिक इनॉग्रेशन भी नहीं हुआ और उससे पहले ही सीलिंग टूट कर गिरने लगी। अस्पताल के सूत्रों की माने तो इसके उद्घाटन के लिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को बुलाने की तैयारी थी।

नई बनी लैब में अचानक से फॉल सीलिंग टूटकर नीचे गिर गई

नई बनी लैब में अचानक से फॉल सीलिंग टूटकर नीचे गिर गई

मामले को दबाने में जुटा अस्पताल प्रशासन

जानकारी के मुताबिक अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर बनी नई लैब बनाई गई है। शुक्रवार को सुबह के ही समय अचानक से फॉल सीलिंग समेत छत का बड़ा हिस्सा गिरकर नीचे फर्श पर आ गिरा। इस दौरान दीपा नाम की संविदाकर्मी चोटिल भी हो गई। आनन-फानन में उसे ले जाकर इमरजेंसी ने भर्ती कराया गया। इसके अलावा लैब में कई मशीनों में भी नुकसान की खबर है। हालांकि अस्पताल प्रशासन प्रकरण को दबाने में जुट गया। घटना को लेकर लीपापोती शुरु हो गई।

इनकी सुनिए –

लैब में फॉल सीलिंग गिरने से मशीनों को हुआ नुकसान

लैब में फॉल सीलिंग गिरने से मशीनों को हुआ नुकसान

वीरांगना झलकारी बाई चिकित्सालय की सीएमएस डॉ रंजना खरे ने बताया कि उनके संज्ञान में मामला आया है। अभी तक किसी भी चिकित्सक व स्टाफ ने इस बाबत लिखित शिकायत नहीं दी है। पर इसमें किसी के भी चोटिल होने की खबर नही है। अस्पताल को किसी प्रकार का नुकसान भी नही हुआ है। ग्राउंड फ्लोर में काम अभी चल रहा था, काम पूरा होने पर उप मुख्यमंत्री के हाथों इसका उद्घाटन कराया जाएगा।

सीलिंग गिरने के बाद की तस्वीर

सीलिंग गिरने के बाद की तस्वीर

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp