जेलों में बंद आतंकी राडार पर: फिरोजपुर जेल में बंद आतंकी हरचरण ने पुलिस को देख तोड़ा मोबाइल, सिम जब्त कर जांच शुरू

0
10

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

लुधियाना/फिरोजपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल जेल फिरोजपुर।

पंजाब की फिरोजपुर सेंट्रल जेल में बंद आतंकी हरचरण सिंह से मोबाइल फोन मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई है। फिरोजपुर जेल की बैरक नंबर 3 में बंद आंतकी हरचरण सिंह से रविवार रात चेकिंग के दौरान मोबाइल फोन मिला था। हालांकि हरचरण सिंह ने पुलिस के सामने ही मोबाइल फोन को जमीन पर पटककर तोड़ दिया। हालांकि उसके फोन की सिम सुरक्षित है और पुलिस ने सिम को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

इस बीच NIA की ओर से पकड़े गए हरचरण सिंह के पास से फिरोजपुर जेल में मोबाइल फोन बरामद होने की जानकारी NIA को भी मिल गई है। ऐसे में NIA की टीम किसी भी समय जांच के लिए फिरोजपुर जेल पहुंच सकती है। उधर हरचरण सिंह जैसे शख्स के पास जेल में मोबाइल फोन पहुंच जाने की घटना के बाद देशभर की जेलों में बंद आतंकी जांच एजेंसियों के निशाने पर आ चुके हैं। आने वाले दिनों में बड़े खुलासे होने की संभावना है।

विस्फोटक सामग्री रखने के 10 केस

हरचरण सिंह को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पकड़ा था। उसे दिल्ली से फिरोजपुर जेल शिफ्ट किया गया। हरचरण सिंह पर विस्फोटक सामग्री रखने के तकरीबन 10 केस दर्ज हैं। हरचरण सिंह नई दिल्ली में नांगलोई थाने के तहत आते शिवराम पार्क एक्सटेंशन निहाल विहार का रहने वाला है। जांच एजेंसियों के अनुसार, हरचरण सिंह बॉर्डर एरिया में अवैध हथियारों की सप्लाई में संलिप्त रहा है। उस पर फिरोजपुर, अमृतसर, तरनतारन आदि से हथियार मंगवाकर अलग-अलग राज्यों में सप्लाई करने का चार्ज है।

6 महीने से फिरोजपुर जेल में बंद

हरचरण सिंह की कई मामलों में संलिप्तता सामने आई है और वह छह महीने से फिरोजपुर जेल में बंद है। NIA उसके खिलाफ कई मामलों की जांच कर रही है। फिरोजपुर जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट योगेश जैन ने बताया कि हरचरण सिंह के पास से मोबाइल बरामद होना गंभीर मुद्दा है। मोबाइल फोन उसके पास कहां से पहुंचा? इसकी जांच शुरू कर दी गई है। यदि इसमें जेल के किसी मुलाजिम की मिलीभगत सामने आई तो सख्त एक्शन लिया जाएगा। यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है और इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

आकाओं पर एजेंसियों की नजर

हरचरण सिंह जैसे कई शख्स पंजाब समेत देश की अलग-अलग जेलों में हैं। इन सभी पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है। 15 सितंबर 2021 की रात फाजिल्का जिले के जलालाबाद कस्बे में हुए टिफिन बम ब्लास्ट की जांच में NIA के अलावा NSG और दूसरी केंद्रीय एजेंसियां भी जुटी हैं। इस सिलसिले में सीमावर्ती जिलों से कई संदिग्ध लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पंजाब में लगातार अवैध हथियार और IED सप्लाई के नेटवर्क से चिंतित एजेंसियां पूरे नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए हाथ-पांव मार रही हैं।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp