गांव गन्ना पिंड में पुलिस की छापामारी: जालंधर पुलिस के 500 जवानों ने घेर कर बरामद किया चिट्टा और ड्रग मनी

0
8

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

जालंधरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

एक घर से बरामद नशा और ड्रग मनी।

नशे के लिए बदनाम जालंधर जिले के गांव गन्ना में रविवार सुबह पुलिस ने छापामारी की। करीब 500 जवानों और पुलिस अधिकारियों ने गांव की घेराबंदी और सभी रास्तों पर नाकाबंदी करके एक-एक घर की तलाशी ली। पुलिस ने छापामारी करके भारी मात्रा में चिट्टा व अन्य नशीले पदार्थों के साथ-साथ लाखों रुपए की ड्रग मनी भी जब्त की है।

बता दें कि यह वही गांव है, जहां से महाराजा रणजीत सिंह पुलिस एकेडमी में नशे की सप्लाई जाती थी। सतलुज के किनारे पर फिल्लौर में लुधियाना की सीमा पर बसा यही वह गांव है, जहां से जालंधर समेत अन्य स्थानों पर चिट्टे की सप्लाई होती है। आज सुबह करीब 5 बजे खुद एसएसपी देहाती स्वप्न शर्मा ने पुलिस फोर्स के साथ छापामारी की।

नशे के साथ पकड़ी गई महिला

नशे के साथ पकड़ी गई महिला

किराने की दुकानों पर बिक रहा था चिट्टा

पुलिस ने सुबह एक-एक घर और गांव की एक-एक दुकान की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस ने किराने की दुकानों से भी चिट्टा व अन्य नशीले पदार्थ बरामद किए। किसी को पता न चल पाए, इससे बचने के लिए फुल प्रूफ फॉर्मूला अपनाते हुए दुकानों में चिट्टा तम्बाकू की पुड़ियों में पैक करके बेचा जा रहा था। इसके अलावा घरों से भी भारी मात्रा में भुक्की के अलावा अन्य नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं। एक घर में महिला को पकड़ा गया है। इस महिला ने खुद बताया कि उनके घर में ट्रक चलाने वाले ड्राइवर आते थे, जिन्हें वह भुक्की की पुड़िया बेचती है। महिला के घर से लाखों रुपए ड्रग मनी भी मिली है।

वाहनों को चेक करते पुलिस के जवान

वाहनों को चेक करते पुलिस के जवान

गांव आते-जाते लोगों की भी ली तलाशी

पुलिस ने गांव में बिना तलाशी के किसी को भी नहीं निकलने दिया। मोटर साइकिल-स्कूटर सवार महिला पुरुषों सभी की डिग्गियां खुलवा कर तलाशी ली गई। कई लोग ड्यूटी पर जाने के लिए लेट होने की बात भी कर रहे थे, लेकिन पुलिस सभी की बातों को अनसुनी करते हुए तलाशी अभियान चलाए हुए थी। इसी दौरान पुलिस ने दो मोबाइल स्नैचरों को भी पकड़ा है। वह भी मोटर साइकिल पर मोबाइल लूट कर गांव में आए थे और शायद मोबाइल बेचकर नशा खरीदना चाहते थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पत्रकारों को छापेमारी जानकारी देते एसएसपी स्वप्न शर्मा

पत्रकारों को छापेमारी जानकारी देते एसएसपी स्वप्न शर्मा

भारी मात्रा में नशा और ड्रग मनी मिली हैः एसएसपी

एसएसपी देहात स्वप्न शर्मा ने कहा कि गांव में नशे को लेकर काफी शिकायतें आ रही थीं। कई महिलाओं को भी पिछले दिनों गांव गन्ना में नशा बेचते हुए पकड़ा गया। इसके बाद आज सुबह गांव में छापामारी की प्लानिंग बनी थी। सुबह करीब 500 जवानों की फोर्स को विभिन्न थानों और लाइन से फिल्लौर थाने में बुलाया गया। उन्हें छापामारी के बारे में ब्रीफ करने के बाद अलग-अलग टीमें बनाकर गांव की घेराबंदी की गई।

गांव में नाके लगाकर हर आने-जाने वाली की तलाशी ली गई। घरों और दुकानों की चैकिंग की गई। अभी छापामारी चल रही है। कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गांव में बरामद नशे का अभी मापतोल तो नहीं किया गया, लेकिन भारी मात्रा में नशा पकड़ा गया है। लाखों रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की गई है। नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp