गदपुरी टोल पर अनिश्चितकालीन धरना चलेगा: पलवल में महापंचायत ने कहा-नहीं देंगे टोल; HHAI उनकी मांगों को माने, SDM से मिलेंगे

0
12

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

पलवलएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

गदपुरी टोल पर चल रही पंचायत में फैसला सुनाते वक्ता और उपस्थित लोग।

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोगों से गदपुरी टोल पर नहीं वसूलने और अन्य मांगों को लेकर गदपुरी टोल प्लाजा पर रविवार को अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का फैसला महापंचायत में लिया गया। इसकी अध्यक्षता 52 पालों के पंच अरुण जेलदार ने की। पंचायत में पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा व रघुवीर सिंह तेवतिया सहित इलाके के सैकड़ों गणमान्य नागरिकों के अलावा पंच-सरपंच मौजूद रहे।

हरियाणा के पलवल में रविवार को गदपुरी टोल प्लाजा पर पंचायत में दर्जनों वक्ताओं ने अपने-अपने गांव व इलाके की तरफ से धरने को समर्थन दिया। पूर्व में गठित कमेटी गदपुरी टोल हटाओ संघर्ष समिति ने सभी के सुझावों को ध्यान में रखते हुए तीनों पूर्व विधायकों के साथ कमेटी व आसपास के गांवों के पंच-सरपंचों के साथ अलग बैठकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए। निर्णयों को कमेटी के संरक्षक ओपी शर्मा अधिवक्ता व कमेटी के संयोजक किसान नेता रतन सिंह सौरोत ने महापंचायत में सबके सामने रखा। संयुक्त किसान संघर्ष समिति के सदस्यों ने महापंचायत में समर्थन दिया है।

महापंचायत में लिए गए फैसले

टोल प्लाजा पर अनिश्चित कालीन धरना शुरू होगा। धरने पर गदपुरी व पृथला गांव के लोग बैठेंगे। इलाके के गांवों से लोग रोजाना आकर धरने में सहयोग करते रहेंगे। जिस गांव की जिस दिन ड्यूटी लगेगी, उस दिन उस गांव के लोग धरने पर पहुंचेंगे। टोल हटने तक यह धरना जारी रहेगा।

महापंचायत में कहा गया कि नेशनल हाईवे-19 पर बल्लभगढ़ व पलवल जो पुल व ओवरब्रिज बनाए है, उन्हें छह लेन किया जाए और जहां पुल, ओवर ब्रिज व अंडर पास बनने है उन्हें पूरा किया जाए, एनएचएएआई जिस दिन अपनी छह लेन मार्ग की शर्तों को पूरा कर देगी, हम स्वंय उन्हें बुलाकर टोल शुरू कराऐंगे।

एसडीएम से मिलेगी कमेटी

गदपुरी पंचायत की जिस जमीन पर नाजायज तरीके से टोल बनाया गया है, उसके लिए गदपुरी गांव के लोग सोमवार को एसडीएम से मिलेंगे और मांग करेंगे की या तो अवैध तरीके से बने टोल को हटाया जाए या फिर उन्हें जमीन का मुआवजा दिलाया जाए। पंचायत में लिए गए निर्णय अनुसार जब तक धरना चलेगा तब तक फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोगों से कोई टोल नहीं वसूल किया जाएगा। महापंचायत में पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, गांवों के पंच-सरपंचों व पाल पंचों सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। महापंचायत के दौरान गदपुरी टोल प्लाजा पर भारी संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवान भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp