इंटरनेशनल ड्रग तस्कर भोला की जेल बदली: पटियाला जेल में मिला था मोबाइल; इसी जेल में बंद सिद्धू; सुरक्षा के चलते लिया फैसला

0
8

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Navjot Singh Sidhu Vs Jagdish Bhola | Punjab Synthetic Drug Racket Kingpin Jagdish Bhola Jail Changed

चंडीगढ़21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार ने इंटरनेशनल ड्रग तस्कर जगदीश भोला को पटियाला जेल से गुरदासपुर शिफ्ट कर दिया है। भोला करीब 6000 करोड़ के सिंथेटिक ड्रग रैकेट का हिस्सा है। उससे 2 दिन पहले जेल में मोबाइल मिला था। पटियाला जेल में रोड रेज केस में सजा काट रहे नवजोत सिद्धू भी बंद हैं। जो लगातार भोला वाले ड्रग रैकेट के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

जेल अफसरों का मानना है कि भोला से मोबाइल मिलने को हलके में नहीं लिया जा सकता। इसलिए यह कदम उठाया गया है। पहले ही सुरक्षा की वजह से सिद्धू से फैक्ट्री में काम नहीं लिया जा रहा। सिद्धू से बैरक से ही जेल ऑफिस का काम कराया जा रहा है।

पंजाब पुलिस का डीएसपी रह चुका भोला कैद काट रहा है

पंजाब पुलिस का डीएसपी रह चुका भोला कैद काट रहा है

भोला के मंसूबे से चिंता, सिद्धू के साथ मजीठिया भी इसी जेल में
जगदीश भोला के मंसूबे पंजाब पुलिस के लिए चिंता बनी हुई है। भोला के पास मोबाइल कहां से आया?, उसने किसे कॉल की?, इसकी छानबीन तेज कर दी गई है। वह जेल से ड्रग स्मगलिंग नेटवर्क चला रहा था या फिर कोई और साजिश रच रहा था, इसकी जांच तेज कर दी गई है। सिद्धू के अलावा अकाली नेता बिक्रम मजीठिया भी इसी जेल में हैं। जिन पर जगदीश भोला ने ही ड्रग तस्करी में मदद करने का आरोप लगाया था।

अकाली नेता बिक्रम मजीठिया भी पटियाला जेल में बंद हैं, जिन पर भोला ने ही आरोप लगाए थे

अकाली नेता बिक्रम मजीठिया भी पटियाला जेल में बंद हैं, जिन पर भोला ने ही आरोप लगाए थे

सिम गायब मिला, मोबाइल की फॉरेंसिंक जांच
जगदीश भोला पटियाला जेल की 20 नंबर चक्की में बंद है। जेल स्टाफ ने रेड की तो उसने सिम गायब कर दिया। हालांकि पुलिस ने स्मार्टफोन कब्जे में ले लिया। जिसकी फॉरेंसिक जांच करवाई जा रही है। पटियाला पुलिस भोला को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ भी करेगी।

सिंथेटिक ड्रग्स रैकेट का सरगना भोला
भोला इंटरनेशनल रेसलर रह चुका है। इसके बाद वह पंजाब पुलिस में DSP के तौर पर भर्ती हुआ। हालांकि बाद में उसकी ड्रग स्मगलिंग रैकेट में शामिल होने की बात सामने आई। यह रैकेट हिमाचल की फैक्ट्रियों में सिंथेटिक ड्रग तैयार कर उसे कनाडा, अमेरिका तक पहुंचाता था। पुलिस ने 2013 में भोला को अरेस्ट किया। इस वक्त वह कैद काट रहा है।

नियम तोड़ने पर कार्रवाई
पटियाला जेल के सुपिरटेंडेंट मनप्रीत टिवाणा ने कहा कि भोला से मोबाइल बरामद हुआ है। जो जेल नियम के विपरीत है। इसलिए उसे गुरदासपुर जेल शिफ्ट किया गया है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp