अजय चौटाला का दावा: हमारे खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस कांग्रेस का षड्यंत्र; CBI चार्जशीट में तीनों पिता-पुत्रों का नाम

0
13

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

चंडीगढ़3 घंटे पहले

अजय चौटाला मीडिया से बातचीत करते हुए।

हरियाणा के पूर्व सीएम और इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला को आय से अधिक संपत्ति के मामले में अदालत द्वारा दोषी कराए दिए जाने के बाद उनके बेटे और जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि यह कांग्रेस पार्टी का षड्यंत्र था। अजय चौटाला ने कहा कि इस मामले में जिस तरीके से चार्जशीट बनाई गई, उसमें सारे कांग्रेसी नेता थे।

कांग्रेस नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला, कर्ण सिंह दलाल और जगदीश सिंह नेहरा पर आरोप लगाते हुए अजय चौटाला ने कहा कि इन लोगों ने मिलकर सारा षड्यंत्र रचा। 26 मई को अदालत का पूरा फैसला आ जाएगा। सजा सुनाने का काम जज महोदय का है। बहुत सारी सजाएं तो हम दूसरे केस में काट ही चुके हैं जो साथ-साथ चलती है।

बता दें कि CBI ने ओमप्रकाश चौटाला के अलावा उनके दोनों बेटों अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के 3 अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। पूर्व सीएम ओपी चौटाला के खिलाफ दर्ज मामले में 21 मई को अदालत ने उन्हें दोषी करार दे दिया। चौटाला को सजा 26 मई को सुनाई जाएगी।

सुरजेवाला की शिकायत पर दर्ज हुआ केस

ओमप्रकाश चौटला और उनके दोनों बेटों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के यह केस वर्ष 2005 में CBI ने कांग्रेसी नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला की शिकायत पर दर्ज किए थे। मामले की जांच के बाद CBI ने अदालत में दायर चार्जशीट में कहा कि ओपी चौटाला की आय उनकी 3.22 करोड़ रुपये की घोषित इनकम से 189% अधिक थी।

इसी तरह अजय चौटाला के पास उनकी वैध इनकम से 339.27% अधिक संपत्ति मिली। मई 1993 से मई 2006 के बीच उनकी वैध आय 8.17 करोड़ रुपये थी जबकि उनके पास 27.7 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली।

अभय सिंह चौटाला की संपत्ति भी वर्ष 2000 से 2005 के बीच इनकम टैक्स के आंकड़ों के अनुसार 22.89 करोड़ रुपये की उनकी कमाई से पांच गुना अधिक मिली। इस मामले में ईडी ने 6 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क भी कर ली। इसमें चौटाला परिवार की दिल्ली, पंचकूला और सिरसा की प्रॉपर्टी शामिल है।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp