अकाल तख्त जत्थेदार के बयान पर बवाल: CM मान बोले- हथियार नहीं गुरबाणी का संदेश फैलाएं; कांग्रेस बोली- उच्च पद से हटाएं

0
13

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Gyani Harpreet Singh | Bhagwant Mann CM Punjab And Punjab Congress President Raja Warring On Akal Takth Jathedar Statement

चंडीगढ़10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान पर पंजाब में सियासी बवाल हो गया है। जत्थेदार ने सिखों को लाइसेंसी मॉडर्न हथियार रखने की बात कही थी। पंजाब CM भगवंत मान ने इस पर कड़ा स्टैंड लिया। उन्होंने जत्थेदार को दो-टूक कहा कि वह हथियार नहीं गुरबाणी का संदेश फैलाएं। जिसमें सरबत का भला करने की कल्पना है। कांग्रेस ने जत्थेदार के बयान को खतरनाक बताते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग कर डाली।

CM भगवंत मान का ट्वीट

CM भगवंत मान का ट्वीट

हथियारों की पैरवी न करें जत्थेदार : मान
CM भगवंत मान ने कहा कि अकाल तख्त के जत्थेदार को हथियारों की स्तुति नहीं करनी चाहिए। इसकी जगह शांति और भाईचारे का संदेश देना चाहिए। मान ने कहा कि हम एक सभ्य समाज में रहते हैं। जहां देश का शासन कानून के राज से चलता है। सहृदय और सद्भावना वाले समाज में हथियारों की कोई जगह नहीं। मान ने कहा कि पहले ही कुछ विरोधी ताकतें पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही हैं। हर घर में हथियार से शांत माहौल के लिए चुनौती पैदा हो सकती है।

पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग का ट्वीट

पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग का ट्वीट

जत्थेदार का बयान खतरनाक : वड़िंग
पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा बिना तथ्यों के अकाल तख्त जत्थेदार का मॉडर्न हथियारों के बारे में दिया बयान शरारती है। यह पंजाब की भाईचारक सांझ के लिए खतरनाक है। पंजाब की शांति के लिए मैं उन्हें इस उच्च पद से हटाने की मांग करता हूं। वह शरारती ताकतों के प्रवक्ता बने हुए हैं। वड़िंग ने पूछा कि जत्थेदार को बताना चाहिए कि सिख युवाओं को हथियारों की जरूरत क्यों है?।

यह कहा था जत्थेदार ने..
अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा था कि आज के हालात को देखते हुए जरूरी हो गया है कि सिख और खासकर सिख युवा लीगल तरीके से मॉडर्न हथियार रखें। समय इसी तरह का है। हालात भी ऐसे ही हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp