बरेली…रेलवे के स्लीपर से बना दी सभा स्थल की सड़क: हजारों की संख्या में रेलवे के स्लीपर को जमीन में कर दिया दफन, रेलवे को घाटा

0
30

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Bareilly… The Road From The Railway Sleeper To The Meeting Place: Railway Sleepers Were Buried In The Ground In Thousands, Loss To The Railways

बरेली27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रेलवे के स्लीपर से बना दी पीएम �

शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के कार्यक्रम शाहजहांपुर के रोजा रेलवे ग्राउंड पर रखा गया। सैकड़ों बीघे में मौजूद इस रेलवे ग्राउंड में जाने का रास्ता नहीं था। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए जब इस रेलवे ग्राउंड के लिए चुना गया तो शासन-प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। चंद दिनों में इस ग्राउंड में रास्ता तो बनाया नहीं जा सकता। जिसके बाद शासन-प्रशासन ने गजब का फार्मूला निकाला। सड़क बनाई लेकिन उसके लिए रोड का निर्माण नहीं किया गया। बल्कि रेलवे के सीमेंट वाले हजारों स्लीपरों का प्रयोग कर सभा स्थल में करीब एक किलोमीटर स्लीपर बिछाकर उस पर मिट्‌टी डालने के बाद कालीन बिछा दी गई। जिससे सड़क का निर्माण भी हो गया और हकीकत भी पता नहीं चली। वहीं इसके चलते रेलवे को लाखों का नुकसान हुआ होगा।

हजारों कंक्रीट के स्लीपर मिट्‌टी में दफन

पीएम की सभा शनिवार को शाहजहांपुर के रोजा रेलवे ग्राउंड में होनी थी। कार्यक्रम तय होने के बाद उस ग्राउंड में आने जाने के रास्ता बेहद खराब था। पूरा मैदान गड़्ढो से भरा था, किसी तरह प्रशासन ने मैदान का समतलीकरण कराया लेकिन मामला सभा स्थल तक हेलीकॉप्टर से आ रहे पीएम और कार से आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सभा स्थल तक पहुंचने को लेकर रास्ता निर्माण का था। अब अधिकारियों ने उसके लिए भी जुगत लगाई। सड़क बनाने के लिए रेलवे ग्राउंड में रखे हजारों कंक्रीट स्लीपर का प्रयोग किया गया। हैलीपैड से लेकर मुख्य मार्ग तक हजारों की संख्या में स्लीपर बिछाकर उसपर मट्‌टी की परत चढ़ा कर दफन कर दिया।

कालीन से ढक दी सड़क की हकीकत

पीएम और सीएम की सभा खत्म होने के बाद जैसे ही कालीन हटा तो अदम गोंडवी का एक शेर याद आ गया, मुम्हारी फाइलों में गांव का मौसल गुलाबी है, मगर ये आंकड़े झूठे हैं और यह दावा किाताबी है। काली जैसे ही हटा जगह-जगह रेलवे के स्लीपर दिखाई पड़ने लगे। एक किलोमीटर सड़क का निर्माण करने के लिए प्रशासन ने हजारों रेलवे के स्लीपर को मिट्‌टी के नीचे दफन कर दिया। जिससे रेलवे काे भी भारी नुकसान उठाना पड़ा।

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp