Global Statistics

All countries
231,394,028
Confirmed
Updated on September 24, 2021 4:07 am
All countries
206,352,707
Recovered
Updated on September 24, 2021 4:07 am
All countries
4,742,710
Deaths
Updated on September 24, 2021 4:07 am

Global Statistics

All countries
231,394,028
Confirmed
Updated on September 24, 2021 4:07 am
All countries
206,352,707
Recovered
Updated on September 24, 2021 4:07 am
All countries
4,742,710
Deaths
Updated on September 24, 2021 4:07 am

भास्कर अपडेट्स: व्यापमं की पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा में फर्जीवाड़े के 8 दोषियों को 7 साल तक की सजा, CBI कोर्ट ने इन पर जुर्माना भी लगाया

Punjab

सडक हादसा: रॉन्ग साइड और एक्टिवा पर 5 लोग सवार एंडेवर से टक्कर में पिता व 2 बच्चों की मौत

Smart Newsline (SN) Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join) जालंधरएक घंटा पहलेकॉपी लिंकपत्नी और बेटे को भी लगी...

Smart Newsline (SN)

Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join)

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Update | Bengaluru Karnataka Road Accident, Tokyo Paralympic Games, Supreme Court And Jio Phone Next Booking Online

नई दिल्लीएक घंटा पहले

व्यापमं की 2012 में हुई की पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती में असली कैंडिडेट्स की जगह बिहार के लोगों ने परीक्षा दी थी।

भोपाल में CBI अदालत ने मंगलवार को व्यापमं की पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा घोटाले के 8 दोषियों को सजा सुनाई। सभी दोषियों को 2 से लेकर 7 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। पब्लिक प्रॉसीक्यूटर मनुजी उपाध्याय ने बताया कि 2012 में मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में यह फर्जीवाड़ा हुआ था। इसमें दोषी 8 लोगों में से फॉर्म भरने वाले तीनों कैंडिडेट मुरैना के रहने वाले हैं। एक मिडिल मैन भी मुरैना जिले का है। असली कैंडिडेट के बदले परीक्षा देने वाले चार लोग बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं।

बढ़ेगी नेवी की ताकत, जल्द मिलेगा एंटी ड्रोन सिस्टम

इंडियन नेवी ने मंगलवार को भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के साथ एक करार किया है। इसके तहत भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड स्वदेशी तकनीक से नेवल एंटी ड्रोन सिस्टम (NADS) डेवलप करेगा। इसे हार्ड किल और सॉफ्ट किल दोनों क्षमताओं वाले वर्जन बनाए जाएंगे।

हार्ड किल एंटी ड्रोन सिस्टम में एंटी एयरक्राफ्ट वैपन भी होता है, जबकि सॉफ्ट किल ड्रोन सिस्टम का इस्तेमाल इंफ्रारेड को पकड़ने के लिए किया जाता है। NADS आसानी से माइक्रो ड्रोन को डिटेक्ट और जाम कर देगा। इसमें लेजर बेस्ड किलिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया जाएगा। NADS को DRDO डेवलप कर रहा है। इसका उत्पादन भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड करेगा।

5 दिन में दूसरी बार कोरोना वैक्सीन के 1 करोड़ से ज्यादा डोज लगे

फोटो गुड़गांव की है। यहां वैक्सीन लगवाने के लिए लोग लंबी लाइन में खड़े हैं।

फोटो गुड़गांव की है। यहां वैक्सीन लगवाने के लिए लोग लंबी लाइन में खड़े हैं।

भारत ने मंगलवार को एक ही दिन में दो बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं। आज एक बार फिर कोरोना वैक्सीन के एक करोड़ से ज्यादा डोज लगे। इसी के साथ सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड भी बन गया। इसके अलावा देश में वैक्सीन का कम से कम एक डोज लगवाने वालों की संख्या भी 50 करोड़ के पार हो गई।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि देश ने एक और मुकाम हासिल किया है। पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए आज देश में वैक्सीन के 1.09 करोड़ से ज्यादा डोज लगाए गए हैं। यह संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे पहले 27 अगस्त को 1.08 करोड़ डोज लगाए गए थे। अब तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 64.36 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं।

बंगाल में एक और BJP विधायक TMC में गए
बंगाल में ‌BJP विधायकों के TMC ज्वाइन करने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को विधायक बिस्वजीत दास BJP छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। बंगाल में TMC की वापसी के बाद बिस्वजीत तीसरे ‌BJP विधायक हैं, जिन्होंने तृणमूल ज्वाइन की है। वे चुनाव से पहले ही भाजपा में आए थे। इससे पहले सोमवार को तनमय घोष ने ‌BJP छोड़कर TMC का दामन थामा था।

टेस्ला को भारत में इलेक्ट्रिक कारों के 4 मॉडल बनाने या इंपोर्ट करने की इजाजत

टेस्ला की मॉडल Y कार। सात सीट वाली इस कार की कीमत अमेरिका में 54,000 डॉलर है। फुल चार्ज होने पर यह 326 किलोमीटर तक चल सकती है।

टेस्ला की मॉडल Y कार। सात सीट वाली इस कार की कीमत अमेरिका में 54,000 डॉलर है। फुल चार्ज होने पर यह 326 किलोमीटर तक चल सकती है।

दुनियाभर में धूम मचाने वाली टेस्ला की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को आप जल्दी ही भारत की सड़कों पर दौड़ता देख पाएंगे। सरकार ने टेस्ला को उसकी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के 4 मॉडल देश में ही बनाने या उनको इंपोर्ट करने की इजाजत दे दी है।

सड़क परिवहन मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, ‘टेस्ट के बाद यह तय हो गया है कि टेस्ला की गाड़ियां भारतीय बाजार के हिसाब से सही हैं। ये एमिशन और सेफ्टी नार्म्स पर खरा उतरी हैं। वे यहां की सड़कों पर चलने की स्थिति में भी हैं।’ खबर यह भी है कि सरकार टेस्ला को कस्टम ड्यूटी में कटौती की राहत भी दे सकती है। पढ़िए पूरी खबर..

प्रधानमंत्री मोदी इस्कॉन के संस्थापक स्वामी प्रभुपाद की स्मृति में स्पेशल कॉइन जारी करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्कॉन के संस्थापक भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद की 125वीं जयंती पर स्पेशल कॉइन जारी करेंगे। यह सिक्का 125 रुपए का होगा। प्रधानमंत्री 1 सिंतबर को शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित भी करेंगे।

स्वामी प्रभुपाद ने अमेरिका में इस्कॉन की स्थापना की थी। यह दुनियाभर में हरे कृष्णा मूवमेंट के नाम से प्रसिद्ध है। इस्कॉन ने दुनियाभर की 89 भाषाओं में भगवद्गीता का अनुवाद किया है।

मध्यप्रदेश की महिला सरपंच 30 गाड़ियों की मालकिन, छापे में 10 करोड़ की प्रॉपर्टी मिली

मध्यप्रदेश के रीवा में लोकायुक्त पुलिस ने बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह के घर पर मंगलवार को छापेमारी की। यहां अधिकारियों को उनके 1 एकड़ में बने बंगले के अंदर स्विमिंग पूल भी मिला। टीम को उनका एक और घर होने की जानकारी मिली। सरपंच के नाम पर 30 गाड़ियां, 2 क्रशर प्लांट सहित करीब 10 करोड़ की प्रॉपर्टी है।

सुपरटेक मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, 40-40 मंजिला 2 टावर तोड़े जाएंगे

सुपरटेक बिल्डर के नोएडा में स्थित 40 मंजिला ऊंचे 2 टावर 3 महीने के अंदर तोड़े जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस निर्णय को सही ठहराया। जिसमें सुपरटेक बिल्डर्स के एमराल्ड कोर्ट प्रोजेक्ट के 2 टावर तोड़ने के निर्देश दिए गए थे। इन्हें नियमों का उल्लंघन कर बनाया गया है।

कोर्ट में बिल्डिंग तोड़ने की जिम्मेदारी सुपरटेक बिल्डर को ही दी है। केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (CBRI) की निगरानी में 3 महीने के अंदर सुपरटेक बिल्डर को दोनों इमारतें तोड़नी होंगी। इसका खर्चा भी बिल्डर ही उठाएगा। पूरी खबर यहां पढ़ें…

NMP को लेकर हमलावर विपक्ष पर भड़कीं निर्मला सीतारमण
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (NMP) योजना को लेकर सरकार पर हो रहे विपक्षी दलों के हमलों पर मंगलवार को भड़क गईं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पारदर्शिता और राष्ट्रहित से कोई समझौता नहीं करेगी। विपक्षी दल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि वह मोनेटाइजेशन के नाम पर देश की मूल्यवान संपत्तियों को बेचने पर आमादा है।

वित्तमंत्री ने ट्वीट में खासतौर पर कांग्रेस को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि चोरी-छुपे काम करना कांग्रेस की कार्यशैली है। मोदी सरकार जो काम करती है, देश की भलाई के लिए करती है। सीतारमण ने कहा कि उनकी सरकार दूरदर्शी और जनकल्याणकारी सुधारों को लागू कर रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 3 स्थानों पर लैंडस्लाइड, कई गाड़ियां मलबे में दबीं

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मंगलवार सुबह भारी लैंडस्लाइड हुई है। इससे कई गाड़ियां मलबे में दब गई हैं। सड़क ब्लॉक हो जाने से ट्रैफिक जाम हो गया है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबा हटाने की कोशिश कर रहे हैं। लैंडस्लाइड औरंगाबाद-धुले हाइवे पर कन्नड़ घाट में 3 स्थानों पर हुई है।

बेंगलुरु में एक्सीडेंट, 7 की मौत; मरने वालों में विधायक का बेटा और बहू भी शामिल

कर्नाटक के बेंगलुरु में भीषण कार एक्सीडेंट में 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तमिलनाडु के DMK विधायक वाई प्रकाश का बेटा करुणा सागर और उसकी पत्नी बिंदु भी शामिल हैं। सोमवार रात करीब 2.30 बजे तेज रफ्तार ऑडी कार एक फुटपाथ पर चढ़कर खंभे से टकरा गई।

तमिलनाडु के DMK विधायक वाई प्रकाश के साथ बेटा करुणा सागर।

तमिलनाडु के DMK विधायक वाई प्रकाश के साथ बेटा करुणा सागर।

अदुगोड़ी पुलिस स्टेशन के मुताबिक, 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सातवें ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मरने वालों में 3 महिलाएं थीं। सभी सवार 20 से 30 साल के थे और ऑडी से नाइट आउट पर निकले थे। पुलिस के मुताबिक कार में सवार किसी भी व्यक्ति ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था।

पैरालिंपिक खेलों में 7वें दिन भारत की मजबूत शुरुआत
टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में आज सातवें दिन का आगाज हो गया है। बीते दिन भारत ने 2 गोल्ड सहित 5 मेडल अपने नाम किए थे और आज के दिन की शुरुआत भी शानदार देखने को मिली। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में रुबीना फ्रांसिस फाइनल में किया प्रवेश। क्वालिफिकेशन राउंड में रुबीना ने शानदार खेल दिखाया और 560 अंकों के साथ 7वें स्थान पर P2 महिला 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 के फाइनल में जगह बनाई।

रुबीना फ्रांसिस के बाद तीरंदाजी में राकेश कुमार ने पुरुषों के व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन 1/8 एलिमिनेशन में #SVK के मैरिएन मारेक के खिलाफ 140-137 से जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में राकेश का सामना चाइना के ऐ ज़िनलियांग के खिलाफ होगा।

आज की अन्य प्रमुख खबरें

अफगानिस्तान संकट पर प्रधानमंत्री ने बनाई कमेटी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान के हालातों को देखते हुए एक कमेटी गठित की है। इसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल सहित कई सीनियर अधिकारियों को शामिल किया गया है।

जियो फोन की बुकिंग इसी हफ्ते से
रिलायंस जियो के फोन की बुकिंग इसी हफ्ते से शुरू हो सकती है। ग्राहक जियो फोन नेक्स्ट की कीमत का केवल 10% पैसा देकर इसे बुक कर सकते हैं। बाकी का पैसा बैंकों के जरिए वे किस्त में दे सकते हैं। जियो ने लोन के लिए बैंकों और फाइनेंशियल संस्थानों के साथ करार किया है। जिन बैंकों के साथ जियो ने करार किया है, उसमें देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) भी है। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

For breaking news and live news updates, like Smart Newsline on Facebook or follow us on Twitter & Whatsapp

Hot Topics - Haryana

परीक्षा की तैयारी: रोडवेज चलाएगा स्पेशल बसें, रीट के लिए राजस्थान रूट पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Smart Newsline (SN) Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join) हिसार21 मिनट पहलेकॉपी लिंकहरियाणा सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 26...

बारिश रही तो धान की दो किस्मों को पहुंचेगा नुकसान: PV1509 और PR126 पककर है तैयार, पानी बरसने और हवा के कारण किसान का...

Smart Newsline (SN) Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join) पानीपतएक घंटा पहलेकॉपी लिंकपानीपत समेत पूरे हरियाणा प्रदेश में...

दुनिया के टॉप 20 प्रदूषित शहरों में जींद शामिल: टायर जलाने की फैक्ट्रियों ने जींद का नाम किया बदनाम, शहर में बड़े उद्योग नहीं,...

Smart Newsline (SN) Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join) रोहतक5 मिनट पहलेकॉपी लिंकजींद की एक टायर जलाने की...

Related Articles - Delhi NCR

योजना: डीएसईयू ने फैसिलिटीज मैनेजमेंट में शुरू किया देश का पहला डिग्री प्रोग्राम

Smart Newsline (SN) Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join) नई दिल्लीएक दिन पहलेकॉपी लिंकदिल्ली स्किल यूनिवर्सिटी ने जेएलएल...

24 घंटे में 30 नए मामले: दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के एक्टिव केस बढ़ने लगे

Smart Newsline (SN) Get Latest News from Smart Newsline on Whatsapp (Click to Join) नई दिल्लीएक दिन पहलेकॉपी लिंकदिल्ली में कोरोना के एक्टिव...